इस धनतेरस करे माता लक्ष्मी का इस तरह पूजन

इस धनतेरस करे माता लक्ष्मी का इस तरह पूजन

दिवाली का त्योहार जैसे जैसे नजदीक आता है वैसे ही लोग धन के देवी माता लक्ष्मी और कुबेर को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करने लगते हैं। धनतेरस से 5 दिनों तक दीपावली का पर्व आरम्भ हो जाता है। अगर इन 5 दिनों में कुछ उपाय के साथ माता लक्ष्मी और धनवंतरी की पूजा की जाए तो व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन, वैभव और मान- सम्मान की कमी नहीं रहेगी।

में लपेटकर रख दें। इस उपाय से घर पर पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी।
2- धनतेरस वाले दिन पर पूजा के दौरान कुबेर यंत्र की पूजा करना ना भूले। पूजा में 108 बार ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा का जाप करें। धन तेरस में इस मंत्र के जप से कभी भी आपके पास धन की कमी नहीं रहेगी।
3- धनतेरस पर चांदी के सिक्कें और हल्दी की गांठ की पूजा कर उसे अपनी तिजोरी में रखने से जीवन में तरक्की और सुख -सविधाओं में अपार वृद्धि होती है।
4- धनतेरस या दीपावली पर अगर संभव हो तो इस दिन किसी किन्नर से उसके हाथों से पैसे लेकर अपने पर्स में रख लें। यह उपाय आपको जिंदगी में बहुत सफलता दिला सकता है।
5- धनतेरस और दिवाली पर श्रीयंत्र की पूजा करने पर विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। धनतेरस के दिन श्रीयंत्र को अपनी तिजोरी में स्थापित करें। इस उपाय से जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती।