किन्नरों के आशीर्वाद से होंगे पौ बारह पच्चीस

किन्नरों के आशीर्वाद से होंगे पौ बारह पच्चीस

किन्नर बुध ग्रह का प्रतीक माने जाते हैं और उन्हें। प्रसन्न रख या उनका आशीर्वाद लेकर ही बुध ग्रह के कुप्रभावों को कम कर धन कमाया जा सकता है।

धार्मिक ग्रंथ कहते हैं कि किन्नरों को कभी दुखी नहीं करना चाहिए। किसी भी शुभ काम, जैसे विवाह या संतान का जन्म, के अवसर पर किन्नरों का आशीर्वाद प्राप्त करना और उन्हें दान देना आवश्यक माना जाता है।
अगर किन्नर जातक से खुश रहता है तो उसके सभी दुख दूर हो जाते हैं। बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी और व्यवसाय का प्रतीक माना गया है। जिस व्यक्ति का बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होता है वह अत्यंत प्रभावशाली व्यक्तित्व का मालिक होता है। उसकी वाणी से निकली बात भी खाली नहीं जाती।
बुध ग्रह को प्रसन्न रखने का संबंध किन्नरों को दान करने से है लेकिन एक बात जो ध्यान देने वाली है, वो ये कि दान की भावना आपके भीतर स्वत: ही उठनी चाहिए। उनके मांगने या आग्रह करने पर यह विचार अवश्य करें कि मांग कितनी जायज है।
बुध ग्रह को नपुंसक माना गया है और किन्नर भी ना तो स्त्री होते हैं और ना पुरुष। बुध ग्रह शुभ या अशुभ कोई फल नहीं देता, बल्कि जिस ग्रह के साथ वो बैठा है वह उसी के अनुसार फल देने लगता है।
यदि कुंडली में बुध गृह कमजोर हो तो किसी किन्नर को हरे रंग की चूड़ियां व साडी दान करनी चाहिए। इससे लाभ होता है।
किन्नर की दुआएं किसी भी व्यक्ति के बुरे समय को दूर कर सकती हैं। धन लाभ चाहते है तो किसी किन्नर से एक सिक्का लेकर पर्स में रखे।