क्या कहते है आपके शारीर के तिल जाने भविष्य के सारे राज!

क्या कहते है आपके शारीर के तिल जाने भविष्य के सारे राज!

ऐसा कहा जाता है कि शरीर के तिल किसी भी शख्स के भविष्य और स्वभाव के बारे में बहुत सी बातें बताते हैं. तिल को अक्सर महिलाओं के सौंदर्य से जोड़कर देखा जाता है लेकिन ये आपकी किस्मत के बारे में भी है. आइए जानते हैं क्या कहते हैं आपके शरीर और चेहरे के तिल...

तिल का रंग-
ऐसा कहा जाता है कि लाल, हरे और शहद के रंग वाले तिल खुशनसीबी का संकेत हैं जबकि काले रंग के तिल दुर्भाग्य का प्रतीक होते हैं. यह भी माना जाता है कि जितना बड़ा तिल होगा, आप उतने ही ज्यादा लकी होंगे. आइए जानते हैं शरीर के तिलों के बारे में बहुत सी दिलचस्प बातें....
सिर-
अगर आपके माथे के दाएं हिस्से पर तिल है तो इसका मतलब आप धनवान और स्वस्थ रहेंगी. यह इस बात का भी संकेत है कि आपकी ईश्वर में भी गहरी आस्था है.
अगर आपके माथे के बाएं हिस्से में तिल है तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. आप थोड़ी स्वार्थी और नखरे वाली हो सकते हैं.
बाईं आंख की पलकों की पास तिल होने का मतलब है कि आपके स्वभाव में कमियां हैं. यहां पर तिल होना बताता है कि आप कई बार स्वार्थी हो जाते हैं और कई बार दूसरों के हित की अनदेखी करते हैं.
दाईं आंख की पलकों के पास तिल का मतलब है कि आपके पास पैसे आएंगे लेकिन धीमी रफ्तार से. अगर आप पैसे से जुड़ी हुई समस्याओं से परेशान हैं तो आपकी यह परेशानी जल्द ही खत्म हो जाएगी.
दाईं आंख पर कहीं तिल है तो इसका मतलब है कि आप बहुत भाग्यशाली हैं और जीवन में धन-वैभव भी भरपूर रहेगा. आपको अपनी जिंदगी में बहुत ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ेगा और आप एक खुशहाल जिंदगी जी सकेंगी.
बाईं आंख पर तिल होने का मतलब है कि आप बहुत ऐरोगेंट हैं. आपके ऐटिट्यूड की वजह से आपकी शादीशुदा जिंदगी में भी कई मुसीबतें आ सकती हैं.
अगर आपकी नाक की टिप पर तिल है तो इसका मतलब है कि आपको बहुत जल्दी गुस्सा आता है. छोटी-छोटी बातों पर भी आप अपना आपा खो देती हैं. हालांकि आप सबके साथ ऐसा व्यवहार नहीं करती हैं. जो लोग सम्मान पाने के काबिल हैं आप उनका सम्मान करती हैं.
नाक के दाहिनी तरफ तिल होना प्रसिद्धि और समृद्धि दोनों का प्रतिनिधित्व करता है. हालांकि नाक के बाईं तरफ का तिल होना गरीबी और तनाव का प्रतीक है.

होंठ पर तिल-
अगर अपर लिप पर तिल है तो इसका मतलब है कि आपको लग्जीरियस लाइफ जीना पसंद है. इन्हें अपने मन के फैसले लेना और उन पर अमल करना पसंद होता है. अगर होंठ के निचले हिस्से पर तिल है तो आप बहुत ही क्रिएटिव हैं. आप हर काम को रचनात्मक रूप से करते हैं.
दाएं गाल पर तिल-
दाएं गाल पर तिल होना यह प्रदर्शित करता है कि आप अपने परिवार से बहुत प्यार करती हैं और बड़ों का बहुत सम्मान. आप घर-परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं.
बाएं गाल पर तिल-
बाएं गाल पर तिल का मतलब है कि आप थोड़ी अलग-थलग, ठंडे स्वभाव की और ऐरोगेंट हैं. परिवार को प्यार करने के साथ आपको अपना पर्सनल स्पेस पसंद होता है.
गर्दन-
गर्दन की बैक पर तिल इस बात का संकेत है कि आप बहुत ही आक्रामक और जल्दी आपा खोने वालों में से है. कई बार आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए गलत रास्ते पर भी चल सकते हैं.
गर्दन के सामने के हिस्से पर तिल होने का मतलब है कि आपकी आवाज बहुत अच्छी हैं. ऐसी महिलाएं बहुत अच्छी मां, बेटी और पत्नियां भी साबित होती हैं.
छाती पर-
अगर आपके छाती के बीच में तिल है तो इसका मतलब है कि आपको अपनी जिंदगी में कई आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन इनके अंदर संघर्ष की भी क्षमता होती है और ये आसानी से हार नहीं मानती हैं.
कंधे-
दाएं कंधे पर तिल होना बताता है कि आप बहुत स्मार्ट और हिम्मती हैं. लेकिन अगर आपके बाएं कंधे पर तिल है तो आप बेवजह लड़ाइयों में उलझने वाले हैं.
टेंपल-
अगर किसी महिला के इस हिस्से में तिल है तो उसका व्यक्तित्व आकर्षक होता है. बाएं टेंपल (आंखों के किनारे) में तिल होने से शादीशुदा जीवन में तनाव का संकेत मिलता है.